सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Badlapur Sexual Assault Case: बदलापुर यौन शोषण कांड पर बॉम्बे हाईकोर्ट ने लिया स्वतः संज्ञान, सरकार और पुलिस से पूछे तीखें सवाल

Badlapur Sexual Assault Case: बदलापुर यौन शोषण कांड पर बॉम्बे हाईकोर्ट ने लिया स्वतः संज्ञान, सरकार और पुलिस से पूछे तीखें सवाल

Ravi Rohan
  • Aug 22 2024 4:36PM

बॉम्बे हाई कोर्ट ने महाराष्ट्र के ठाणे जिले में बदलापुर कस्बे के एक स्कूल में दो बच्चियों के साथ यौन उत्पीड़न के मामले का स्वतः संज्ञान लिया है। बदलापुर मामले की सुनवाई जस्टिस रेवती मोहिते डेरे और जस्टिस पृथ्वीराज चव्हाण की खंडपीठ कर रही है। बॉम्बे हाई कोर्ट ने आज यानी गुरुवार को स्कूलों की सुरक्षा को लेकर गंभीर चिंता जताई।

कोर्ट ने कहा कि, "अगर स्कूल सुरक्षित नहीं हैं, तो शिक्षा के अधिकार पर बात करने का कोई महत्व नहीं रह जाता है।" न्यायमूर्ति मोहिते डेरे ने इस मामले में दो नाबालिगों के यौन उत्पीड़न से संबंधित मामलों की सुनवाई के दौरान कहा कि, अब तो चार साल की बच्चियों को भी नहीं बख्शा जा रहा है। यह स्थिति बेहद चौंकाने वाली है। हाई कोर्ट ने बादलपुर पुलिस को कड़ी फटकार लगाते हुए पूछा कि बयान दर्ज करने में देरी क्यों हुई?

बता दें कि, बदलापुर में 2 स्कूली छात्राओं के यौन शोषण के विरोध में 'रेल रोको प्रदर्शन' किया गया था। इस दौरान मध्य रेलवे की कुछ रेल सेवाएं बंद कर दी गईं थीं। दोपहर में प्रदर्शनकारी स्कूल पहुंचे और तोड़फोड़ की। इन दोनों बच्चियों की उम्र बहुत कम बताई जा रही है। एक कक्षा तीन की छात्रा है और दूसरी सिर्फ चार साल की हैं। 

दोनों बच्चियाँ किंडरगार्टन में पढ़ती हैं। इस घटना के सामने आने के बाद शहर में जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने कहा कि, वह मामले की जांच के लिए बदलापुर में एक टीम भेजेगी। 


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार