सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Kolkata Doctor Rape Murder: पॉलीग्राफ टेस्ट से सामने आएगा संदीप घोष का सच... CBI को कोर्ट से मिली मंजूरी, 4 डॉक्टर्स समेत पूर्व प्राचार्य पर कसा शिकंजा

आरजी कर के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और चार छात्रों को सियालदह कोर्ट लेकर पहुंची सीबीआई, कोलकाता रेप कांड के जल्द खुलेंगे राज।

Ravi Rohan
  • Aug 22 2024 8:10PM

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष, एक सिविक वॉलेंटियर और 4 जूनियर डॉक्टरों की पॉलीग्राफ टेस्ट करने की कोर्ट ने सीबीआई को अनुमति दे दी है। CBI ने आज यानी गुरुवार को कोलकाता के सियालदह कोर्ट से इस मुद्दे पर फरियाद की थी। कोर्ट ने सीबीआई के आग्रह के बाद पॉलीग्राफ टेस्ट करने की अनुमति दे दी है। 

बता दें कि कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर रेप-मर्डर मामले में सीबीआई लगातार संदीप घोष से पूछताछ कर रही है। मगर संदीप घोष के बयान में विसंगतियां पायी गई है। उसके बाद सीबीआई ने कोर्ट से पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए याचिका दायर की थी। संदीप घोष के अलावा 5 अन्य लोगों की पॉलीग्राफ जांच के लिए भी आवेदन किया गया था।

CBI संदीप घोष से डॉक्टर से रेप और हत्या के मामले में लगातार सातवें दिन भी पूछताछ कर रही है। बुधवार रात को सीबीआई ने घोष की कार की तलाशी ली थी। उनके कार ड्राइवर से भी पूछताछ की गई। संदीप घोष ने स्वास्थ्य विभाग की गाड़ी का इस्तेमाल किया था। 

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ रेप मामले में आज यानी गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई है। इस मामले में अदालत में CBI और बंगाल सरकार ने जांच रिपोर्ट सौंपी है। सीबीआई ने सील बंद लिफाफे में रिपोर्ट सौंपी। एजेंसी ने कोलकाता पुलिस की ओर से की गई लापरवाही का जिक्र किया है। संदेह के आधार पर जिन लोगों से पूछताछ की गई है, उनका भी ब्यौरा इस रिपोर्ट में दिया गया है।

इसके अलावा जांच एजेंसी द्वारा घटनास्थल को सुरक्षित नहीं किए जाने की बात भी रिपोर्ट में की गई है। बता दें कि, सीबीआई के साथ कोलकाता पुलिस ने भी सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की स्टेटस रिपोर्ट दाखिल की है। इसमें पुलिस द्वारा जांच में लापरवाही के आरोपों से बचाव करते हुए घटना के दिन का ब्योरा पेश किया गया है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार