सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

गुजरात से 5 हजार करोड़ की कोकीन बरामद, 5 लोगों को किया गिरफ्तार

गुजरात में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने एक बड़ी सफलता हासिल की है।

Deepika Gupta
  • Oct 14 2024 11:26AM

गुजरात में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने एक बड़ी सफलता हासिल की है। बताया जा रहा है कि 5,000 करोड़ रुपये मूल्य की 518 किलो कोकीन बरामद की है। यह छापेमारी 12 दिन के भीतर इस सिंडिकेट पर की गई तीसरी कार्रवाई है, जिसमें दिल्ली-गुजरात पुलिस के जॉइंट ऑपरेशन में मौके से 5 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।

गुजरात के एक औद्योगिक क्षेत्र में हुई इस छापेमारी के दौरान एनसीबी ने गुप्त सूचना के आधार पर काम किया। एजेंसी को पता चला था कि एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्करी नेटवर्क सक्रिय है, जो भारत में बड़े पैमाने पर कोकीन की तस्करी कर रहा है। इसके बाद छापेमारी के दौरान बड़ी मात्रा में कोकीन के साथ-साथ अन्य ड्रग्स और उपकरण भी बरामद हुए।

पहली छापेमारी 2 अक्टूबर को की गई थी, जिसमें 150 किलो कोकीन जब्त की गई थी। इसके बाद 6 अक्टूबर को दूसरी कार्रवाई में 200 किलो कोकीन मिली थी। इन दोनों कार्रवाइयों के बाद एनसीबी ने जानकारी जुटाकर तीसरी बार छापेमारी की, जिसमें सबसे अधिक मात्रा में कोकीन बरामद की गई। इस तरह के लगातार छापों से साफ है कि एनसीबी ने तस्करों के नेटवर्क को गंभीरता से लिया है और इसे समाप्त करने के लिए प्रयासरत है।

गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से कुछ विदेशी नागरिक भी शामिल हैं, जो इस सिंडिकेट के महत्वपूर्ण सदस्य माने जा रहे हैं। एनसीबी ने बताया कि इन तस्करों का नेटवर्क भारत के अलावा अन्य देशों से भी जुड़ा हुआ है। एनसीबी ने यह भी जानकारी दी कि इस नेटवर्क में कई अन्य लोग भी शामिल हो सकते हैं, जिनकी पहचान अभी की जा रही है। एनसीबी के अधिकारियों का कहना है कि ऐसे मामलों में तस्करी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस घटना ने एक बार फिर से ड्रग्स के बढ़ते खतरे को उजागर किया है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार